0 votes, 0 avg 74 1 / 100 A) In PowerPoint, which of the following is used to insert a video?PowerPoint में वीडियो (Video) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Video B. Design > Video C. View > Video D. Insert > Video 2 / 100 B) Which of the following is used to create a new presentation in PowerPoint?PowerPoint में नई प्रस्तुति (Presentation) बनाने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > New Presentation B. File > New C. View > New Presentation D. Design > New Presentation 3 / 100 C) Which of the following views displays the document structure in MS Word?MS Word में दस्तावेज़ की संरचना (Document Structure) को कौन सा दृश्य (View) दिखाता है? A. Draft View B. Print Layout View C. Outline View D. Web Layout View 4 / 100 D) In Excel, which of the following is used to lock a cell reference?Excel में, निम्नलिखित में से कौन सा सेल संदर्भ (Cell Reference) को लॉक करने के लिए उपयोग होता है? A. $ B. % C. * D. # 5 / 100 E) What is the default file extension for Excel files?Excel फ़ाइलों के लिए डिफ़ॉल्ट फ़ाइल एक्सटेंशन क्या है? A. .docx B. .pptx C. .xlsx D. .xls 6 / 100 F) Which function in Excel is used to find the highest value in a range of cells?Excel में, कौन सी फ़ंक्शन एक रेंज (Range) में उच्चतम मान (Highest Value) निकालने के लिए उपयोग होती है? A. SUM B. MAX C. MIN D. AVERAGE 7 / 100 G) Which of the following is not a valid data type in Excel?Excel में कौन सा डेटा प्रकार (Data Type) मान्य नहीं है? A. Date B. Number C. Formula D. Text 8 / 100 H) In Excel, what is the function of the COUNTIF function?Excel में, COUNTIF फ़ंक्शन का क्या कार्य (Function) है? A. It counts all the cells in a range B. It finds the average of a range of cells C. It sums all the cells in a range D. It counts the number of cells that meet a specific condition 9 / 100 I) Which of the following is the shortcut key to open a file in MS Word?MS Word में एक फ़ाइल (File) खोलने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + P B. Ctrl + S C. Ctrl + O D. Ctrl + N 10 / 100 J) Which function is used to find the average in Excel?Excel में औसत (Average) निकालने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग की जाती है? A. MAX B. AVERAGE C. SUM D. COUNT 11 / 100 K) Which of the following is used to change the slide background in PowerPoint?PowerPoint में स्लाइड का बैकग्राउंड बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Design > Background Styles B. Insert > Background C. Slide Show > Background D. View > Slide Background 12 / 100 L) कौन-सा कंप्यूटिंग मॉडल भविष्य में सबसे अधिक प्रभावशाली हो सकता है?****Which computing model is expected to be most influential in the future?** A. ग्रिड कंप्यूटिंग (Grid Computing) B. क्लासिकल कंप्यूटिंग (Classical Computing) C. फोग कंप्यूटिंग (Fog Computing) D. क्वांटम कंप्यूटिंग (Quantum Computing) 13 / 100 M) Which of the following is not a valid data type in Excel?निम्नलिखित में से कौन सा Excel में मान्य डेटा प्रकार नहीं है? A. Picture B. Currency C. Text D. Number 14 / 100 N) In Excel, which of the following is used to insert a column?Excel में, एक कॉलम (Column) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Column B. View > Insert Column C. Layout > Insert Column D. Home > Insert > Insert Sheet Columns 15 / 100 O) Which of the following is the default chart type in Excel?Excel में डिफ़ॉल्ट चार्ट (Chart) प्रकार (Type) क्या है? A. Bar Chart B. Column Chart C. Pie Chart D. Line Chart 16 / 100 P) Which of the following is used to change the page margins in MS Word?MS Word में पृष्ठ मार्जिन (Page Margins) बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Layout > Margins B. View > Margins C. Insert > Margins D. Home > Margins 17 / 100 Q) What is the shortcut to copy a selected object in MS PowerPoint?MS PowerPoint में चयनित वस्तु (Object) को कॉपी (Copy) करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + V B. Ctrl + X C. Ctrl + C D. Ctrl + P 18 / 100 R) Which function in Excel is used to calculate the total of a range of numbers?Excel में, कौन सी फ़ंक्शन एक संख्याओं के रेंज का योग (Sum) निकालने के लिए उपयोग होती है? A. COUNT B. SUM C. MAX D. AVERAGE 19 / 100 S) In PowerPoint, which view is used to arrange slides in sequence?PowerPoint में, स्लाइड्स को अनुक्रम में व्यवस्थित करने के लिए कौन सा दृश्य (View) उपयोग होता है? A. Outline View B. Slide Show C. Slide Sorter D. Normal View 20 / 100 T) Which function is used to calculate the total number of characters in a cell in Excel?Excel में, एक सेल (Cell) में कुल वर्णों (Characters) की संख्या गिनने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग होती है? A. AVERAGE B. COUNT C. LEN D. MAX 21 / 100 U) What is the shortcut to open the "Find" dialog box in MS Word?MS Word में "Find" डायलॉग बॉक्स खोलने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + H B. Ctrl + F C. Ctrl + G D. Ctrl + P 22 / 100 V) Which of the following is used to insert a table in MS Word?MS Word में तालिका (Table) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. View > Table B. Insert > Table C. Layout > Table D. Home > Table 23 / 100 W) In MS Word, what is the shortcut key to copy selected text?MS Word में चयनित टेक्स्ट को कॉपी (Copy) करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + Z B. Ctrl + C C. Ctrl + V D. Ctrl + X 24 / 100 X) In Excel, what does the VLOOKUP function do?Excel में, VLOOKUP फ़ंक्शन क्या करता है? A. Returns the sum of a range of numbers B. Returns the largest number in a range C. Looks for a value in the first column of a range and returns a value in the same row from another column D. Adds all the numbers in a range 25 / 100 Y) Which option is used to change the theme in MS PowerPoint?MS PowerPoint में थीम (Theme) बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Themes B. Design > Themes C. Insert > Themes D. View > Themes 26 / 100 Z) Which of the following is used to insert a picture in MS PowerPoint?MS PowerPoint में चित्र (Picture) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Design > Picture B. Insert > Picture C. Home > Picture D. View > Picture 27 / 100 AA) Which of the following options is used to insert a comment in Excel?Excel में टिप्पणी (Comment) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Comment B. View > Comment C. Home > Comment D. Review > New Comment 28 / 100 AB) In Excel, how can you insert a new worksheet?Excel में नई वर्कशीट (Worksheet) कैसे डाल सकते हैं? A. Right-click on the sheet tab > Insert B. Home > Insert > New Worksheet C. Insert > Worksheet D. File > New Worksheet 29 / 100 AC) इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) का मुख्य उद्देश्य क्या है?What is the main purpose of the Internet of Things (IoT)? A. कंप्यूटर गेमिंग को उन्नत बनाना (Enhancing computer gaming) B. केवल स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाएँ प्रदान करना (Providing features only for smartphone users) C. केवल इंटरनेट ब्राउज़िंग को तेज़ बनाना (Only to speed up Internet browsing) D. विभिन्न डिवाइसेस को आपस में कनेक्ट करके डेटा शेयर करना (Connecting various devices to share data) 30 / 100 AD) In PowerPoint, what is the shortcut key to start the slideshow from the beginning?PowerPoint में, स्लाइड शो को शुरुआत से शुरू करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. F10 B. F12 C. F5 D. F9 31 / 100 AE) Which of the following is used to center text in MS Word?MS Word में टेक्स्ट को केंद्रित (Center) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Center B. Insert > Center C. Layout > Center D. View > Center 32 / 100 AF) Which of the following keys is used to open the file menu in MS Word?MS Word में फ़ाइल मेनू (File Menu) खोलने के लिए कौन सा कुंजी उपयोग होता है? A. Alt + F B. Ctrl + F C. Ctrl + M D. F1 33 / 100 AG) Which of the following is used to create a table of contents in MS Word?MS Word में सामग्री सूची (Table of Contents) बनाने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Table of Contents B. References > Table of Contents C. Home > Table of Contents D. Layout > Table of Contents 34 / 100 AH) Which of the following is the default chart style in Excel?Excel में डिफ़ॉल्ट चार्ट (Chart) शैली (Style) क्या है? A. Style 1 B. None C. Style 2 D. Style 3 35 / 100 AI) Which key is used to refresh a page in Excel?Excel में पृष्ठ (Page) को रिफ्रेश (Refresh) करने के लिए कौन सा कुंजी उपयोग होती है? A. F9 B. F2 C. F8 D. F5 36 / 100 AJ) Which function is used to find the minimum value in a range of cells in Excel?Excel में, एक रेंज (Range) में न्यूनतम मान (Minimum Value) निकालने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग होती है? A. SUM B. MAX C. MIN D. AVERAGE 37 / 100 AK) Which of the following options is used to add a footer in MS Word?MS Word में फूटर (Footer) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Footer B. Layout > Footer C. Insert > Footer D. View > Footer 38 / 100 AL) Which view in MS Word displays the document as it will appear when printed?MS Word में कौन सा दृश्य (View) दस्तावेज़ को प्रिंट होने पर जैसा दिखाई देगा, वैसे दिखाता है? A. Print Layout B. Draft C. Web Layout D. Outline View 39 / 100 AM) What is the shortcut key to open the spell check feature in MS Word?MS Word में स्पेल चेक (Spell Check) फीचर खोलने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + A B. Alt + S C. F7 D. Ctrl + F 40 / 100 AN) Which option is used to merge two cells in Excel?Excel में दो सेल्स को मर्ज (Merge) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. View > Merge B. Layout > Merge C. Insert > Merge D. Home > Merge & Center 41 / 100 AO) Which of the following keys is used to switch between open applications in MS Windows?MS Windows में खुले (Open) एप्लिकेशन (Applications) के बीच स्विच (Switch) करने के लिए कौन सा कुंजी उपयोग होती है? A. Alt + Tab B. Ctrl + Shift C. Alt + F4 D. Ctrl + Tab 42 / 100 AP) What is the default font used in MS Word?MS Word में डिफ़ॉल्ट फ़ॉन्ट क्या है? A. Verdana B. Arial C. Calibri D. Times New Roman 43 / 100 AQ) In MS Word, what is the shortcut key for the "Bold" command?MS Word में 'Bold' आदेश (Command) के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + P B. Ctrl + B C. Ctrl + I D. Ctrl + U 44 / 100 AR) Which of the following is used to sort data in Excel?Excel में डेटा (Data) को सॉर्ट (Sort) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Sort B. View > Sort C. Insert > Sort D. Data > Sort 45 / 100 AS) Which of the following is used to insert a page break in MS Word?MS Word में पृष्ठ विराम (Page Break) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. View > Page Break B. Home > Page Break C. Insert > Page Break D. Layout > Page Break 46 / 100 AT) Which of the following options is used to insert a page number in MS Word?MS Word में पृष्ठ संख्या (Page Number) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Layout > Page Number B. Insert > Page Number C. View > Page Number D. Home > Page Number 47 / 100 AU) Which of the following functions in Excel helps you to count the number of cells that contain numbers?Excel में, कौन सी फ़ंक्शन उस संख्या (Number) में मौजूद सेल्स की संख्या गिनने में मदद करती है? A. COUNT B. SUM C. COUNTA D. AVERAGE 48 / 100 AV) Which of the following is the default file extension for Word documents?निम्नलिखित में से कौन सा डिफ़ॉल्ट फ़ाइल एक्सटेंशन Word दस्तावेज़ों के लिए है? A. .docx B. .txt C. .xlsx D. .pptx 49 / 100 AW) In Excel, which of the following functions is used to count the number of cells in a range?Excel में, निम्नलिखित में से कौन सी फ़ंक्शन रेंज (Range) में सेल्स की संख्या गिनने के लिए उपयोग होती है? A. MAX B. COUNT C. AVERAGE D. SUM 50 / 100 AX) In Excel, which of the following formulas is used to round a number to the nearest integer?Excel में, कौन सा फ़ार्मूला एक संख्या (Number) को सबसे निकटतम पूर्णांक (Integer) तक गोल (Round) करने के लिए उपयोग होता है? A. ROUNDUP B. ROUNDDOWN C. INT D. ROUND 51 / 100 AY) Which of the following is the function used to find the average of a range of numbers in Excel?Excel में, एक संख्याओं के रेंज (Range) का औसत (Average) निकालने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग होती है? A. SUM B. COUNT C. MAX D. AVERAGE 52 / 100 AZ) In MS Word, how do you insert a table?MS Word में तालिका (Table) कैसे डालें? A. Home > Table B. View > Table C. Layout > Table D. Insert > Table 53 / 100 BA) Which of the following is used to add a chart in Excel?Excel में चार्ट (Chart) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Chart B. Layout > Chart C. View > Chart D. Home > Chart 54 / 100 BB) Which of the following is the shortcut key to close a document in MS Word?MS Word में एक दस्तावेज़ (Document) को बंद (Close) करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + O B. Ctrl + N C. Ctrl + W D. Ctrl + S 55 / 100 BC) Which of the following is the shortcut key to open a new presentation in PowerPoint?PowerPoint में नई प्रस्तुति (New Presentation) खोलने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + N B. Ctrl + M C. Ctrl + P D. Ctrl + O 56 / 100 BD) In MS Word, which of the following options is used to check the grammar?MS Word में व्याकरण (Grammar) जांचने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Grammar B. View > Grammar C. Home > Grammar D. Review > Spelling & Grammar 57 / 100 BE) In Excel, what is the maximum number of worksheets that can be included in a workbook?Excel में एक वर्कबुक (Workbook) में अधिकतम कितनी वर्कशीट्स (Worksheets) जोड़ी जा सकती हैं? A. 256 B. 32767 C. 100 D. Unlimited 58 / 100 BF) Which of the following is the shortcut to save a file in MS Word?MS Word में फाइल को सेव (Save) करने के लिए शॉर्टकट क्या है? A. Ctrl + S B. Ctrl + P C. Ctrl + O D. Ctrl + A 59 / 100 BG) What is the default page orientation in MS Word?MS Word में डिफ़ॉल्ट पृष्ठ उन्मुखीकरण (Page Orientation) क्या है? A. Portrait B. Landscape C. Custom D. Square 60 / 100 BH) Which of the following options is used to apply a theme in PowerPoint?PowerPoint में थीम (Theme) लागू (Apply) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Themes B. Design > Themes C. View > Themes D. View > Themes 61 / 100 BI) What is the default extension for Excel workbooks?Excel वर्कबुक का डिफ़ॉल्ट एक्सटेंशन क्या है? A. .xls B. .xlsx C. .pptx D. .docx 62 / 100 BJ) Which of the following options is used to change the font size in MS Word?MS Word में फॉन्ट साइज़ (Font Size) बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Layout > Font Size B. Home > Font Size C. Insert > Font Size D. View > Font Size 63 / 100 BK) Which of the following is the shortcut to create a new worksheet in Excel?Excel में एक नई वर्कशीट (New Worksheet) बनाने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + N B. Shift + F11 C. Ctrl + W D. Ctrl + M 64 / 100 BL) What is the default slide layout in PowerPoint?PowerPoint में डिफ़ॉल्ट स्लाइड लेआउट क्या है? A. Two Content B. Title and Content C. Title Slide D. Blank Slide 65 / 100 BM) What is the shortcut key for 'Bold' in MS Word?MS Word में 'Bold' के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + B B. Ctrl + U C. Ctrl + P D. Ctrl + I 66 / 100 BN) In PowerPoint, which of the following is used to add speaker notes?PowerPoint में स्पीकर नोट्स (Speaker Notes) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Notes B. View > Notes C. Insert > Notes D. Slide Show > Notes 67 / 100 BO) In PowerPoint, which option is used to add a text box?PowerPoint में टेक्स्ट बॉक्स (Text Box) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Text Box B. Insert > Text Box C. View > Text Box D. Layout > Text Box 68 / 100 BP) Which of the following is used to insert a hyperlink in MS Word?MS Word में हाइपरलिंक (Hyperlink) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Hyperlink B. Insert > Hyperlink C. Layout > Hyperlink D. View > Hyperlink 69 / 100 BQ) Which of the following options is used to add a footer in MS Word?MS Word में फ़ूटर (Footer) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Footer B. View > Footer C. Layout > Footer D. Home > Footer 70 / 100 BR) What is the maximum number of characters you can enter in a cell in Excel?Excel में एक सेल (Cell) में अधिकतम कितने वर्ण (Characters) डाले जा सकते हैं? A. 32767 B. 1000 C. 100 D. 255 71 / 100 BS) कंप्यूटर के विकास की अगली पीढ़ी कौन-सी होगी?****What will be the next generation of computer development?** A. 7th पीढ़ी (7th Generation) B. 4th पीढ़ी (4th Generation) C. 5th पीढ़ी (5th Generation) D. 6th पीढ़ी (6th Generation) 72 / 100 BT) Which of the following options is used to add a chart in Excel?Excel में चार्ट (Chart) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Layout > Chart B. Insert > Chart C. Home > Chart D. View > Chart 73 / 100 BU) Which of the following is used to add page numbers in Excel?Excel में पृष्ठ संख्या (Page Numbers) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Page Number B. Layout > Page Number C. View > Page Number D. File > Page Number 74 / 100 BV) In PowerPoint, which option is used to add animations to text?PowerPoint में टेक्स्ट (Text) पर एनीमेशन (Animation) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Animation B. Design > Animations C. Animations > Add Animation D. View > Add Animation 75 / 100 BW) What is the maximum number of sheets that can be added to an Excel workbook?Excel वर्कबुक में अधिकतम कितनी शीट्स (Sheets) जोड़ी जा सकती हैं? A. 32767 B. 256 C. 255 D. Unlimited 76 / 100 BX) In PowerPoint, which option is used to insert a new slide?PowerPoint में नई स्लाइड (New Slide) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Layout > New Slide B. Home > New Slide C. View > New Slide D. Insert > New Slide 77 / 100 BY) In MS Excel, what is the shortcut key to copy data?MS Excel में डेटा को कॉपी करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + A B. Ctrl + C C. Ctrl + X D. Ctrl + V 78 / 100 BZ) Which of the following options is used to make text italic in MS Word?MS Word में टेक्स्ट को इटैलिक (Italic) बनाने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Ctrl + B B. Ctrl + U C. Ctrl + P D. Ctrl + I 79 / 100 CA) In Excel, which of the following is used to adjust the width of a column?Excel में, कॉलम की चौड़ाई (Column Width) को समायोजित (Adjust) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Column Width B. Layout > Column Width C. Double-click on the column border D. Right-click on the column header 80 / 100 CB) Which of the following is the shortcut to open the "Save As" dialog box in MS Word?MS Word में "Save As" डायलॉग बॉक्स खोलने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + A B. F12 C. Ctrl + S D. Ctrl + P 81 / 100 CC) Which function in Excel is used to calculate the median of a set of numbers?Excel में, एक संख्याओं के सेट (Set) का माध्य (Median) निकालने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग होती है? A. MEDIAN B. MAX C. AVERAGE D. COUNT 82 / 100 CD) Which of the following functions is used to calculate the sum of a range of cells in Excel?Excel में, रेंज (Range) के सेल्स का योग (Sum) निकालने के लिए कौन सी फ़ंक्शन उपयोग होती है? A. MAX B. SUM C. AVERAGE D. COUNT 83 / 100 CE) In Excel, what is the shortcut key to display the Format Cells dialog box?Excel में, Format Cells डायलॉग बॉक्स को दिखाने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + 1 B. Ctrl + P C. Ctrl + F D. Ctrl + T 84 / 100 CF) Which of the following is used to insert a hyperlink in Excel?Excel में हाइपरलिंक (Hyperlink) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Hyperlink B. Review > Hyperlink C. View > Hyperlink D. Data > Hyperlink 85 / 100 CG) What is the default slide transition effect in PowerPoint?PowerPoint में डिफ़ॉल्ट स्लाइड ट्रांजिशन (Slide Transition) प्रभाव (Effect) क्या है? A. Fade B. None C. Push D. Wipe 86 / 100 CH) In MS Word, which of the following is used to insert a break?MS Word में ब्रेक (Break) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Break B. View > Break C. Layout > Breaks D. Insert > Break 87 / 100 CI) What is the shortcut key to undo an action in MS Word?MS Word में किसी क्रिया (Action) को Undo करने के लिए शॉर्टकट कुंजी क्या है? A. Ctrl + Z B. Ctrl + X C. Ctrl + Y D. Ctrl + P 88 / 100 CJ) Which of the following is used to add a hyperlink in PowerPoint?PowerPoint में हाइपरलिंक (Hyperlink) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Link B. Insert > Hyperlink C. Home > Hyperlink D. View > Hyperlink 89 / 100 CK) Which of the following options is used to change the case of text in MS Word?MS Word में टेक्स्ट (Text) का केस (Case) बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Change Case B. View > Change Case C. Home > Change Case D. Layout > Change Case 90 / 100 CL) In Excel, what does the VLOOKUP function do?Excel में, VLOOKUP फ़ंक्शन क्या करता है? A. Looks for a value in the first column of a range and returns a value in the same row from another column B. Returns the sum of a range of numbers C. Returns the largest number in a range D. Adds all the numbers in a range 91 / 100 CM) Which of the following options is used to add a header in MS Word?MS Word में हेडर (Header) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Header B. Layout > Header C. View > Header D. Home > Header 92 / 100 CN) Which of the following options is used to insert a shape in MS PowerPoint?MS PowerPoint में आकार (Shape) डालने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Design > Shapes B. View > Shapes C. Home > Shapes D. Insert > Shapes 93 / 100 CO) Which of the following is used to set custom margins in MS Word?MS Word में कस्टम मार्जिन (Custom Margins) सेट करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Margins > Custom B. View > Margins > Custom C. Layout > Margins > Custom Margins D. Home > Margins > Custom 94 / 100 CP) What is the maximum number of slides that can be added in PowerPoint?PowerPoint में अधिकतम कितनी स्लाइड्स (Slides) जोड़ी जा सकती हैं? A. Unlimited B. 500 C. 32767 D. 999 95 / 100 CQ) Which of the following is used to add comments to a cell in Excel?Excel में एक सेल (Cell) में टिप्पणी (Comment) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. View > New Comment B. Home > New Comment C. Insert > Comment D. Review > New Comment 96 / 100 CR) In Excel, which of the following is used to create a pivot table?Excel में, पिवट टेबल (Pivot Table) बनाने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Data > Pivot Table B. Insert > Pivot Table C. View > Pivot Table D. Home > Pivot Table 97 / 100 CS) Which of the following features allows you to track changes in MS Word?MS Word में परिवर्तनों (Changes) को ट्रैक (Track) करने के लिए कौन सा फीचर (Feature) उपयोग होता है? A. Home > Track Changes B. Review > Track Changes C. Insert > Track Changes D. View > Track Changes 98 / 100 CT) Which of the following is used to change the page layout in MS PowerPoint?MS PowerPoint में पृष्ठ (Page) लेआउट (Layout) बदलने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Insert > Layout B. Home > Layout C. View > Slide Layout D. Design > Slide Layout 99 / 100 CU) In PowerPoint, which of the following options is used to add a transition effect between slides?PowerPoint में स्लाइड्स के बीच ट्रांजिशन (Transition) प्रभाव (Effect) जोड़ने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Transition Effect B. Insert > Transition Effect C. Slide Show > Transition D. Transitions > Transition Effect 100 / 100 CV) In Excel, which of the following options is used to freeze the top row?Excel में, शीर्ष पंक्ति (Top Row) को फ्रीज़ (Freeze) करने के लिए कौन सा विकल्प उपयोग होता है? A. Home > Freeze Panes B. Insert > Freeze Panes C. Layout > Freeze Panes D. View > Freeze Panes > Freeze Top Row Your score is 0%